समर्थक

शनिवार, 26 नवंबर 2011

kids ....



१ > कक्षा में शिक्षक बच्चों को बीहेविअर के तरीके सिखा रहे थे ... " माता पिता का आदर सम्मान करना चाहिए ..... गुरु के लिए श्रद्धा होनी चाहिए ...... बड़े भाई को सम्मान देना चाहिए ...."
अब शिक्षक ने एक बच्चे से पूछा - छोटे भाई बहनों से किस तरह पेश आना चाहिए ? कई बच्चों ने हाथ उठाया - सब सोच रहे थे - प्रेम देना चाहिए .... शिक्षक ने कहा - हाँ राजू - तुम बताओ ..... जवाब आया "छोटे भाई से व्यवहार में हमें ध्यान रखना चाहिए कि हत्या करना पाप होता है " 



२> माँ खाना बना रही थी और बेटी तरह तरह के सवाल पूछ रही थी .... बेटी ने पूछा "माँ - आपके कुछ कुछ बाल सफ़ेद क्यों हैं?" ...... माँ ने कहा "जब तुम कोइ शैतानी करती हो तो तो मेरा एक बाल सफ़ेद हो जाता है" .... बेटी कुछ सोचने लगी ....... माँ ने पूछा - "क्या सोच रही हो"............ "यही की - आज मुझे समझ में आया की नानी माँ के सारे बाल सफ़ेद क्यों हैं!!!"  



३>  बच्चों के स्कूल में फंक्शन था - बच्चे लाइन से जा रहे थे - एक जगह चिप्स के पाकेट का ढेर था - जहाँ टीचर ने नोट लिखा था -"एक ही लेना - भगवान देख रहे हैं" आगे जा कर चोकोलातेस का ढेर था - .... एक बच्ची ने नोट लिखा - "जितने चाहे ले लो - भगवान चिप्स में बिजी हैं ...." 



  ४> एक स्कूल में पेंटिंग कॉम्पीटिशन चल रही थी | टीचर ने एक बच्ची को देखा जो बड़ी बिजी थी और छुपा कर कुछ बना रही थी |  टीचर ने उत्सुकता से पूछा - "तुम इतना छुपा कर क्या बना रही हो?" जवाब आया "ईश्वर का चित्र"..... "लेकिन ईश्वर कैसे दिखते हैं यह तो कोई नहीं जानता!"...." अभी पांच मिनट में सब जान जायेंगे"



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें